हैंडलबार शैलियाँ – देखभाल कैसे बढ़ाएँ?

क्या आपने कभी हैंडलबार की मूंछों या स्पेगेटी की जानी-मानी मूंछों के बारे में सुना है? खैर, यह एक प्रकार की मूंछें हैं जो साइकिल के हैंडलबार के समान होती हैं। यह दुनिया भर में लाखों पुरुषों का पसंदीदा बन गया है। इस मूंछों के प्रतिष्ठित आकार ने छलांग और सीमाओं में अपनी लोकप्रियता बढ़ा दी है। यह एक सामान्य नाम होने के बावजूद कई अलग-अलग प्रकारों में आता है। नीचे मैं मूंछों के हैंडलबार प्रकार के लिए शीर्ष प्रेरक विचारों की रूपरेखा तैयार करूंगा।

बनावट वाले बालों के साथ मोटी मूंछें


दाढ़ी न होने के कारण इस प्रकार की मूंछें काफी अलग-थलग दिखती हैं। मूंछें मोटी होती हैं, जिसके सिरों पर C आकार का कर्व होता है। इसे अंडरकट साइड टेक्सचर्ड हेयरकट के साथ पेयर किया गया है। एकरूपता के इरादे से, बालों और मूंछों को एक ही रंग का संयोजन दिया जाता है।

मोटी गोरी मूंछें और काले बाल


यह गोरी मूंछें बिना वैक्स वाली होती हैं और समान मोटाई बनाए रखते हुए सिरों की ओर झुकती हैं। निचले होंठ के ठीक नीचे दाढ़ी को क्लीन शेव दिया जाता है। बालों को डार्क शेड दिया जाता है और मध्यम ऊंचाई तक काटा जाता है।

पतली मूंछों के साथ


यह एशियाई लोगों के लिए एक रोमांचक अवधारणा है। काले एशियाई बालों के साथ एकरूपता बनाना काला है। मूछें पतली होती हैं और सिरों पर हल्का सा कर्व होता है। ऊपर के बाल समान अंडरकट पक्षों के साथ लंबे समय तक रहते हैं।

झाड़ीदार मूंछें


अधिकांश मूंछ हैंडलबार शैलियों की तुलना में, यह सिरों पर पतला नहीं होता है। यह झाड़ी के आकार को बरकरार रखता है जो सिरों पर थोड़ा झुकता है। यह मूंछों की मोटाई होंठों को पूरी तरह से ढक देती है।


अंग्रेजी शैली यह सबसे लोकप्रिय मूंछों में से एक है। मूंछें गहरे रंग की होती हैं और मध्यम मोटाई की होती हैं। इसे और अधिक सममित बनाने और सिरों पर खींचने में आसान बनाने के लिए, इसे साइकिल के लिए सीधे हैंडलबार जैसा दिखने के लिए मोम किया जाता है।

मध्यम मोटी हाइलाइट की गई हैंडलबार दाढ़ी


यह मूंछें मध्यम मोटाई की होती हैं और O आकार के छोर तक कर्ल करती हैं। इसका रंग गहरा है और यह गहरे रंग की दाढ़ी से मेल खाता है। डार्क शेड को चेतन करने के लिए दाढ़ी में चिन ग्रे हाइलाइट्स होते हैं।

मोटी दाढ़ी के साथ पतली मूंछें


मूंछें और दाढ़ी बहुत अलग हैं। नाक और ऊपरी होंठ के बीच के आकार से चिपके रहने से दाढ़ी पतली हो जाती है। इसके सिरों पर विशिष्ट C वक्र होता है। एक विपरीत अनुभव के लिए, दाढ़ी को मोटा और झाड़ीदार छोड़ दिया जाता है।

लम्बी गोरा


यह स्टाइल आपको काफी मूछों का आकार देता है। मूछें दोनों तरफ से एक ही मोटी तंतु तक पतली हो रही हैं। किस्में बाहर की ओर मुड़ी हुई हैं और भौंहों को समतल करने वाली युक्तियों के साथ अत्यधिक ऊर्ध्वाधर प्रक्षेपण प्रदर्शित करती हैं।

मोटी लच्छेदार मूंछें, पोम्पडौर और मोटी दाढ़ी


मूंछों का रूप गहरे भूरे रंग का होता है और एक अलग वक्र बनाने के लिए सिरों पर वैक्स किया जाता है। यह एक ग्रे दाढ़ी से जुड़ता है जो मोटी होती है। पोम्पडौर से मेल खाने के लिए त्वचा का रंग समान होता है।

पोम्पडौर के साथ मूंछें


मूंछों की चौड़ाई और साइज छोटी होती है। सीमित लंबाई के कारण, इसे छोटे कर्ल बनाने के लिए मोम किया जाता है। बालों को हाई फेड पंप हेयरकट दिया जाता है। दाढ़ी घनी होती है और बाल जुड़े होते हैं।

मूंछ


Dreadlocks के साथ, किसी भी Rastafarian को यह शैली काफी अद्भुत लगेगी। मूंछें मध्यम मोटाई तक बढ़ने के लिए बनी रहती हैं और सिरों को लगभग L आकार में घुमाया जाता है। ठोड़ी के चारों ओर बहुत लंबाई के साथ, दाढ़ी को मध्यम मोटाई में काटा जाता है। सारा लुक सिर पर ड्रेडलॉक से बंद है।

बाल काटना


यह मूंछें मध्यम मोटाई की होती हैं। एक ऐसे रूप में वक्र समाप्त होता है जो लगभग O है। दाढ़ी के लिए मौका नहीं छोड़ा जाता क्योंकि वे क्लीन शेव होते हैं। एक पोम्पडौर के साथ एक ट्रिम पूरे अनुभव को लपेटता है। आपको कूल दिखने के लिए, आप धूप का एक जोड़ा जोड़ सकते हैं।

मध्यम फीका बाल कटवाने और


मूंछों और दाढ़ी को सॉफ्ट लुक देने के लिए टेक्सचर किया गया है। L फॉर्म कर्व बनाते हुए मूंछों को सिरों तक पतला करना। एक मध्यम फीका हेयरकट जो दाढ़ी से जुड़ता है, लुक को पूरा करता है।

मोटी दाढ़ी के साथ गंजा मूंछें


मूंछें उगाने पर गंजेपन की परेशानी नहीं होनी चाहिए। अपनी मूछों को मोटा बनाने के लिए आपको अपने बालों को रास करना चाहिए। ठोड़ी के चारों ओर बहुत अधिक मात्रा के साथ, दाढ़ी मोटी रह जाती है।
हाइलाइटेड दाढ़ी


यदि आप दो अलग-अलग रंगों का मिश्रण चाहते हैं, तो इस प्रकार की मूंछों के लिए यह एक शानदार विचार होगा। मूंछों में हल्के भूरे रंग के फिनिश के साथ गहरे भूरे रंग के स्वर होते हैं। दाढ़ी और बाल दोनों एक ही रंग के संयोजन में आते हैं जिससे एकरूपता पैदा होती है।

जंगली गैर-घुमावदार सिरों


यह एक झाड़ीदार, अंतहीन मूंछें हैं। इसकी योजना क्षैतिज रूप से। मध्यम कटी हुई दाढ़ी को मूंछों से बांधने के लिए छोड़ दिया जाता है। इसे स्मूद और शाइनी लुक देने के लिए ऊपर के बालों को लंबा और टेक्सचर्ड छोड़ दिया जाता है। दाढ़ी की लंबाई से जुड़ने और मिलान करने के लिए, पक्षों को काट दिया जाता है।

मोटी वैक्स वाली मूंछें, मोटी दाढ़ी और मध्यम बाल कटवाने


मूंछों के सिरों पर वैक्स किया हुआ और कर्ल किया हुआ। इसकी घनी और झाड़ीदार दाढ़ी के साथ यह जोड़ती है। बालों को मध्यम ऊंचाई तक काटा जाता है और लंबी दाढ़ी को बांधने की अनुमति दी जाती है।


यह मूंछें आप में सज्जनों को दर्शाती हैं। मूंछें कम मोटी और गोरी होती हैं। C आकार बनाने के लिए, सिरे घुमावदार होते हैं। यह ठुड्डी छोटी कटी हुई दाढ़ी के साथ अच्छी तरह से सूट करता है।

केप भैंस शैली


क्या आपने कभी तस्वीरों में केप भैंस पाया या देखा है? ठीक है, इस तरह की मूंछें केप भैंस के सिर का भ्रम पैदा करती हैं। मूंछें अपने आप में भैंस के घुमावदार सींगों की सटीक प्रतिकृति जैसी दिखती हैं। सिर की नकल करने के लिए, कुछ दाढ़ी निचले होंठ के ठीक नीचे छोड़ दी जाती हैं और V आकार में झुक जाती हैं।

घुमावदार मूंछें और गंजा फीका वापस बाल कटवाने


छोर तक कर्लिंग। गंजे फीके के साथ एक स्लीक हेयरकट मूंछों से मेल खाने के लिए अच्छा है। दाढ़ी झाड़ीदार होती है और ठुड्डी पर काफी लंबाई होती है। गंजा फीका बालों से दाढ़ी को बिल्कुल काट देता है।

वैक्स वाली मूंछें + लंबी दाढ़ी और स्लीक बैक हेयरकट


यह मूंछें बकरी जैसी लंबी दाढ़ी के लिए अच्छी होती हैं। मूछों को सिरों पर एक चाप आकार और वक्र बनाने के लिए मोम किया जाता है। दाढ़ी के साथ जोड़ने वाले उच्च फीका पक्षों के साथ शीर्ष पर सिर को एक चिकना बैक हेयरकट दिया जाता है।

मोटी लच्छेदार मूंछें


यह एक मोटी मूंछ है जिसे घुमावदार सींगों जैसा दिखने वाले बड़े एकल स्ट्रैंड को पतला बनाने के लिए मोम किया जाता है। दाढ़ी का आकार और लंबाई मूंछों के समान ही होती है। वे एक साथ अपने होठों के चारों ओर एक आदर्श घेरा बनाते हैं।

चिन पर मूंछें और सीधी दाढ़ी


अंधेरे के प्रेमियों के लिए यह मूंछ एक आदर्श विकल्प है। यह एक हल्की त्वचा टोन के साथ एक काला रंग प्रदान करता है जो अच्छी तरह से मिश्रित होता है। इस मूंछ को पहनने वाले की ठुड्डी पर काफी लंबी दाढ़ी होनी चाहिए। दाढ़ी ठोड़ी से क्षैतिज रूप से फैली हुई है।

सुनहरे बालों वाली मूंछें, भूरे बाल और दाढ़ी


बालों और दाढ़ी के रंगों में स्पष्ट अंतर है। मूंछें घनी हैं और स्वर गोरा है। यह इसकी मोटाई को सिरों और वक्रों की ओर œC आकार में बनाए रखता है। यह भूरे रंग की छाया के साथ मोटी दाढ़ी और लंबे बालों के साथ अच्छी तरह से उपयुक्त है।

ओ घुमावदार

यह मूंछें सिरों पर œO आकार को मोड़ने के तरीके में अद्वितीय हैं। यह लंबाई में मध्यम है और मोटी दाढ़ी के साथ अच्छी तरह से मिश्रित है। दाढ़ी और मूंछों में गहरे रंग होते हैं जो कुछ जीवन को ग्रे हाइलाइट देते हैं।

गहरी मोटी ग्रे दाढ़ी


यह मूंछें एक में दोमुखी भ्रम पैदा करती हैं। मोटी ग्रे दाढ़ी से एक बड़ा अंतर बनाने के लिए, इसे काले रंग में रंगा गया है। मूंछों का सिरा एक ही स्ट्रैंड से पतला होता है जो हैंडलबार के अनूठे आकार को बनाने के लिए घटता है।

जंगली पुराने जमाने की मूंछें


इस मूंछ की जितनी बड़ी मोटाई होती है, उसे बढ़ने के लिए छोड़ दिया जाता है. यह सिरों तक थोड़ा झुकता है। ठोड़ी के चारों ओर बहुत अधिक मात्रा में होने के बावजूद, दाढ़ी बहुत झाड़ीदार और मोटी होने के लिए छोड़ दी जाती है। होठों को पूरी तरह से घेरने के लिए मूंछें और दाढ़ी जुड़ी हुई हैं।

वर्धमान रूप की भविष्यवाणी


इस मूंछ में बहुत अधिक वक्रता आकार होता है। यह एक मध्यम-झाड़ी आकार में शुरू होता है, जिसमें किस्में एक प्रगतिशील तरीके से एक साथ बंद होने लगती हैं ताकि सिरों की ओर एक विशाल स्ट्रैंड घुमावदार हो। बहुत सी लंबवत लंबाई के साथ मुकुट आकार बनाने के लिए किस्में वक्र।

कर्ल और गोरा


कोई भी गोरा इस प्रतिष्ठित मूंछ प्रकार से अपनी आँखें हटाने का जोखिम नहीं उठा सकता। उस ब्लोंड लुक में बाल और मूछें सब आ जाते हैं। मूँछें मध्यम मोटाई की होती हैं और इसमें सिरों से जुड़ने वाली विशेषता वाली किस्में होती हैं जो एक विशाल बाल स्ट्रैंड बनाती हैं। विशाल तार O आकार बनाने के लिए कर्लिंग कर रहे हैं।

छोटे बाल कटवाने और मोटी मूंछें