यूटोरेंट कैसे बनाएं

uTorrent को तेज़ कैसे बनाये ?? टोरेंट पर शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ युक्तियाँ जितनी जल्दी हो सके डाउनलोड करें! ByNovak Bozovic-October 10, 2018 “0/0.1045.jpg” इससे पहले कि हम शुरू करें, आपको यह जानना होगा कि uTorrent को तेज बनाने के लिए बहुत सारी युक्तियां हैं। कभी-कभी आपको uTorrent को ‘वेक अप’ करने के लिए कुछ को संयोजित करना होगा और उन्हें अपने वेब कनेक्शन का पूरा लाभ उठाने का निर्देश देना होगा। तो इस लेख को पूरा पढ़ना सुनिश्चित करें। हम दृढ़ता से अनुशंसा करते हैं कि आप टोरेंटिंग शुरू करने से पहले सुरक्षित रहें। इसलिए हम चाहते हैं कि आप पढ़ें कि TechNadu अवैध फ़ाइल साझाकरण या कॉपीराइट के उल्लंघन को बर्दाश्त नहीं करता है। हालाँकि P2P फ़ाइल साझाकरण तकनीक कानूनी है, P2P के माध्यम से आदान-प्रदान की जाने वाली कई फ़ाइलें वास्तव में कॉपीराइट हैं। इन कॉपीराइट की गई फ़ाइलों को अपलोड करने से दीवानी मुकदमे को खतरा हो सकता है। हालांकि ये मुकदमे अक्सर वर्ग कार्रवाई के मामले होते हैं, कुछ का उद्देश्य अलग-अलग उपयोगकर्ताओं को एक उदाहरण देने के प्रयास में किया गया है। अस्वीकरण और नीचे एक सुरक्षा नोटिस।

टोरेंट को सुरक्षित रूप से डाउनलोड करें और खुद को ऑनलाइन सुरक्षित करें

TechNadu दृढ़ता से अनुशंसा करता है कि आप एक VpnexpressVpn समीक्षा से जुड़ें ExpressVpn के लिए साइन-अप करें और वेब का आनंद लें जैसा कि होना चाहिए ?? नि: शुल्क और गोपनीयता की चिंता के बिना। 100 प्रतिशत जोखिम मुक्त एक्सप्रेसवीपीएन आज़माने के लिए 49 प्रतिशत बचाएं!

UTorrent को तेज़ कैसे करें पर 10 सर्वश्रेष्ठ ट्रिक्स

1. अपने वेब कनेक्शन की सीमाएं जानना सुनिश्चित करें

इससे पहले कि हम आपको यह बताना शुरू करें कि uTorrent को तेज़ कैसे बनाया जाए, इससे पहले आपको एक महत्वपूर्ण बात जाननी चाहिए। आप वेब से केवल उतनी ही तेजी से फाइलों तक पहुंच सकते हैं, जितनी तेजी से इंटरनेट से आपका कनेक्शन अनुमति देता है। तो आइए देखें कि इंटरनेट पर केंद्रित एक बुनियादी निदान उपकरण का उपयोग करके आप कितनी आसानी से टोरेंट तक पहुंच सकते हैं। Visitspeedtest.net आपकी पसंद के वेब ब्राउज़र का उपयोग करता है। सत्यापित करें कि आप कुछ भी डाउनलोड या स्ट्रीम नहीं करते हैं। दूसरे शब्दों में, लोकप्रिय ‘गो’ बटन पर क्लिक करके पेज खोलने के बाद अन्य सभी ब्राउज़र टैब बंद करें और केवल स्पीड टेस्ट पर ध्यान केंद्रित करें। कुछ क्षण परीक्षण होने तक रुकें। इस परीक्षण के दो घटक हैं: डाउनलोड और अपलोड गति “0/0.1047.jpg” की इंटरनेट गति 98Mbps है जैसा कि आप इस लेख के लेखक के नीचे चित्र में देख सकते हैं। आपको यह देखने के लिए संख्या को 8 से विभाजित करने की आवश्यकता है कि आप वास्तव में इंटरनेट से फ़ाइलों तक कितनी आसानी से पहुंच सकते हैं। तो अंतिम परिणाम 9″8/8 = 12.2 एमबीपीएस है। दूसरे शब्दों में, uTorrent को 12 मेगाबाइट प्रति सेकंड से अधिक की गति से टॉरेंट डाउनलोड करने में सक्षम होना चाहिए। “0/0.1048.jpg” सुनिश्चित करें कि आप गति की जांच कर रहे हैं और देखें कि क्या आप पहले से ही जितनी जल्दी हो सके अपलोड कर रहे हैं। यदि ऐसा नहीं है, तो आपको uTorrent में कुछ समायोजन की आवश्यकता होगी। ‘कनेक्शन’ बटन पर क्लिक करें और ‘डी विंडोज फ़ायरवॉल अपवाद’ बटन के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें और ‘ओके’ बटन पर क्लिक करें। 3.

UpnP पोर्ट मैपिंग सक्षम करें

अपने कंप्यूटर पर uTorrent प्रारंभ करें विकल्प और gt वरीयताएँ पर जाएँ विंडो के बाईं ओर स्थित ‘कनेक्शन’ 0/0.1050.jpg ‘बटन पर क्लिक करें और अंत में’ UpnP पोर्ट मैपिंग सक्षम करें के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें। ‘ 4.

uTorrent को सही बैंडविड्थ आवंटित करें

हालाँकि बहुत अधिक बैंडविड्थ आवंटित करके टॉरेंट को धीमा करना तर्कसंगत नहीं लग सकता है। चाल यह सुनिश्चित करने के लिए इस विकल्प को अनुकूलित करना है कि uTorrent बहुत अधिक काम न करे- और इस तरह आप uTorrent को तेज़ बना सकते हैं। यहां बताया गया है कि उस अनुपात को कैसे ठीक किया जा सकता है। uTorrent को ओपन करें और Options & gt Preferences ‘ 0/0.1051.jpg’ पर जाएं। पहले ‘ओवरहेड ट्रांसपोर्ट पर रेट लिमिट लागू करें’ के आगे वाले बॉक्स को चेक करें, फिर ग्लोबल मैक्सिमम कनेक्शन्स की संख्या को 2329 में बदलें। 257 अंत में प्रति टोरेंट अपलोड स्लॉट की संख्या को 14 . में बदलें

5. विभिन्न (खुले) बंदरगाहों के बीच स्विच करें

कुछ साल पहले सही पोर्ट का उपयोग करना बेहद महत्वपूर्ण था (जो असीमित वेब ट्रैफ़िक के लिए भी खुला है)। हालांकि यह टॉरेंटिंग में एक प्रमुख भूमिका नहीं निभाता है, लेकिन इस समाधान को आजमाने में हमेशा समझदारी होती है। जबकि uTorrent खुला है, विकल्प और gt वरीयताएँ पर जाएँ यह छोटा लेकिन प्रभावी ट्वीक आपको टॉरेंट के डाउनलोडिंग के क्रम को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। यह विशेष रूप से सहायक है यदि आप एक साथ कई टोरेंट डाउनलोड करने की आदत में हैं। अधिकतम सक्रिय टोरेंट और सक्रिय डाउनलोड की संख्या 10 पर सेट करने के लिए साइडबार ‘0/0.1053.jpg’ में ‘क्यूइंग’ बटन पर क्लिक करें परिवर्तन लागू करें और ‘ओके’ पर क्लिक करें। ‘ 7.

टोरेंट डाउनलोड को प्राथमिकता दें

क्या आप जानते हैं कि आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड किए जाने के साथ ही टोरेंट को भी प्राथमिकता दी जा सकती है? यह uTorrent को एक टोरेंट में अधिक संसाधन डालने का निर्देश देगा ?? जिसे आप पहले डाउनलोड करना चाहते हैं। अब आवंटन बैंडविड्थ का चयन करें और ‘उच्च’ ‘0/0.1054.jpg’ का चयन करें। अन्य टोरेंट के लिए भी ऐसा ही करें लेकिन ‘कम’ चुनें। ‘ यह टोरेंट को प्राथमिकता देने में तेजी लाएगा और गैर-प्राथमिकता वाले लोगों को धीमा कर देगा। 8.

uTorrent के केवल नए स्थिर संस्करण का उपयोग करें किसी भी अन्य uTorrent प्रोग्राम की तरह ही बग और तकनीकी समस्याओं की चपेट में है। इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप हमेशा उपलब्ध नवीनतम संस्करण का उपयोग करें। “0/0.1055.jpg” अपडेट के लिए हेल्प एंड जीटी चेक पर जाएं। एप्लिकेशन अब अपडेट की जांच करेगा। यदि कोई नया संस्करण मिल गया है, तो आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप अपग्रेड करना चाहते हैं, प्रोग्राम को पुनरारंभ करें। 9.

टास्क मैनेजर के माध्यम से uTorrent को प्राथमिकता दें

कुछ मामलों में, इस एप्लिकेशन को प्राथमिकता देने के लिए विंडोज के टास्क मैनेजर का उपयोग करके, आप uTorrent को तेज बना सकते हैं। यह कैसे करना है इस पर एक नज़र डालें। अब उच्च प्राथमिकता सेट करें पर जाएं। यह बात है! 10.

वाई-फ़ाई में दखल देने से बचना सुनिश्चित करें

मौजूदा राउटर 2.4Ghz और 5Ghz चैनल को सपोर्ट करते हैं। यहां तक ​​​​कि सबसे सस्ते राउटर भी 2.4Ghz कनेक्शन को संभाल सकते हैं और इससे विशेष रूप से अपार्टमेंट इमारतों में हस्तक्षेप हो सकता है। चूंकि एक ही चैनल बहुत अधिक कनेक्शन का उपयोग करता है, इससे आसानी से हस्तक्षेप हो सकता है। $ 100 से कम के सर्वश्रेष्ठ राउटर में निवेश करना एक अच्छा समाधान है इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसकी जाँच करें। यदि आप नए राउटर में निवेश नहीं करना चाहते हैं तो वायर्ड कनेक्शन का उपयोग करना एक अच्छा उपाय है। इसका मतलब है कि आपके राउटर के ईथरनेट पोर्ट से जुड़ना।

अंतिम विचार

अब हाई प्रायोरिटी सेट करें पर जाएं। यह बात है! 10.

वाई-फ़ाई में दखल देने से बचना सुनिश्चित करें

मौजूदा राउटर 2.4Ghz और 5Ghz चैनल को सपोर्ट करते हैं। यहां तक ​​​​कि सबसे सस्ते राउटर भी 2.4Ghz कनेक्शन को संभाल सकते हैं और इससे विशेष रूप से अपार्टमेंट इमारतों में हस्तक्षेप हो सकता है। चूंकि एक ही चैनल बहुत अधिक कनेक्शन का उपयोग करता है, इससे आसानी से हस्तक्षेप हो सकता है। $ 100 से कम के सर्वश्रेष्ठ राउटर में निवेश करना एक अच्छा समाधान है इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसकी जाँच करें। यदि आप नए राउटर में निवेश नहीं करना चाहते हैं तो वायर्ड कनेक्शन का उपयोग करना एक अच्छा उपाय है। इसका मतलब है कि आपके राउटर के ईथरनेट पोर्ट से जुड़ना।

अंतिम विचार