मैक्स स्पीलबर्ग नेट वर्थ 2020

मैक्स स्पीलबर्ग नेट वर्थ 2020 अर्ली लाइफ एजुकेशन करियर एंड अचीवमेंटमैक्स स्पीलबर्ग नेट वर्थ 2020 अर्ली लाइफ एजुकेशन करियर एंड अचीवमेंट नेट वर्थ- मैक्स स्पीलबर्ग का जन्म 13 जून 1985 को सांता मोनिका कैलिफोर्निया यूएसए में मैक्स सैमुअल स्पीलबर्ग के रूप में हुआ था। उन्हें द रेज: कैरी 2 (1999) और कैच मी इफ यू कैन (2002) में उनके काम के लिए जाना जाता है। निस्संदेह फिल्म इतिहास में सबसे प्रमुख फिल्म हस्तियों में से एक के साथ-साथ हाल के समय के सबसे अमीर और सबसे प्रसिद्ध निर्माताओं में से एक स्टीवन स्पीलबर्ग एक अकादमी-पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता निर्देशक और 20 के अंत में हॉलीवुड की कुछ सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर के निर्माता हैं। और जल्दी 21 अनुसूचित जनजाति सेंचुरी लाइक जॉज़रेडर्स ऑफ़ द लॉस्ट आर्कजुरासिक पार्कSc

स्टीवन स्पीलबर्ग एक अमेरिकी और नए हॉलीवुड युग के संस्थापक अग्रणी हैं। सिनसिनाटी ओहियो में एक रेस्तरां और संगीत कार्यक्रम पियानोवादक मां लिआ पॉस्नर के घर पैदा हुए, और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर पिता अर्नोल्ड स्पीलबर्ग स्टीवन स्पीलबर्ग एक रूढ़िवादी यहूदी घर में बड़े हुए। उनके पिता ने 1950 में आरसीए के साथ काम किया और स्पीलबर्ग को पूरे परिवार के साथ न्यू जर्सी के हेडन टाउनशिप में जाना पड़ा। आखिरकार, परिवार फीनिक्स एरिज़ोना चला गया जहाँ 1953 से 1957 तक, स्टीवन स्पीलबर्ग हिब्रू स्कूल में प्रसिद्ध रब्बी अल्बर्ट एल लुईस के शिष्य बन गए। वह अपनी युवावस्था में यहूदी-विरोधी नस्लवाद और बदमाशी की घटनाओं से पीड़ित थे और उन्हें बाहर के अन्य बच्चों और उनकी पारिवारिक परंपराओं के साथ-साथ रूढ़िवादी यहूदियों के रूप में उनके दृष्टिकोण को संतुलित करने में भी कठिनाई हुई।

1985 में स्टीवन स्पीलबर्ग ने अपनी पहली पत्नी एमी इरविंग से एक अभिनेत्री से शादी की। 1989 में इस जोड़े के तलाक से पहले, उन दोनों का एक बेटा था। 1984 में, इंडियाना जोन्स एंड द डूम टेम्पल के निर्माण के दौरान, जहां वह भी दिखाई दीं, वह अपनी दूसरी और वास्तविक पत्नी अभिनेत्री केट कैपशॉ से मिले। 1991 में, स्पीलबर्ग ने अपनी दूसरी और वर्तमान पत्नी केट कैपशॉ से शादी की और उनके साथ उनके तीन बच्चे थे। उनकी पिछली शादी से दो सौतेले बच्चों और एक दत्तक बेटी स्पीलबर्ग के साथ उनके सात बच्चे हैं।

आजीविका:

स्टीवन स्पीलबर्ग ने अपनी पहली फिल्म 12 साल की उम्र में बनाई थी। यह एक ट्रेन के मलबे के बारे में था जिसमें उनका टाइम लियोनेल ट्रेन सेट शामिल था। वह अपनी किशोरावस्था में शौकिया फिल्में बनाना जारी रखेंगे जब तक कि वह 1958 में बॉय स्काउट नहीं बन गए और नौ मिनट की 8 मिमी की फिल्म बनाने के बाद, जिसे उन्होंने द लास्ट गनफाइट शीर्षक दिया, उन्हें फोटोग्राफ मेरिट बैज प्राप्त हुआ। स्टीवन स्पीलबर्ग ने 1963 में सत्रह साल की उम्र में फायरलाइट को लिखा और निर्देशित किया, एक 140 मिनट की विज्ञान कथा साहसिक जो उनकी पहली स्वतंत्र फिल्म बन गई और जो बाद में फिल्म क्लोज एनकॉन्टर को भी प्रेरित करेगी। फिल्म के लिए बजट $500 था, जिसमें से अधिकांश उनके पिता से आया था, जो एक स्थानीय फिल्म में एक रात के लिए दिखाया गया था, जिससे उस रात अपनी उत्पादन लागत का भुगतान किया गया था। स्टीवन स्पीलबर्ग को हॉलीवुड के इतिहास में सबसे सफल फिल्मों में से कुछ का निर्देशन करने के लिए भी माना जाता है और उनकी फिल्में लगातार अब तक की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में शुमार होती हैं।

संपर्क