डिएगो शिमोन की पत्नी कौन है?

कितना पुराना है?, जैव विवरण और विकी

डिएगो शिमोन 28 अप्रैल, 1970 को ब्यूनस आयर्स, अर्जेंटीना में पले-बढ़े, अर्जेंटीना के एक फुटबॉल कोच और पूर्व खिलाड़ी हैं। डिएगो शिमोन का जैव विवरण, कितना पुराना?, कितना लंबा, भौतिक आँकड़े, रोमांस/अफेयर्स, परिवार और कैरियर के साथ संबंध में पता लगाएं। जानिए इस साल में उनकी कुल संपत्ति क्या है और वह पैसे के साथ कैसे करते हैं ?? जानिए कैसे उन्होंने 50 साल की उम्र में सबसे ज्यादा नेटवर्थ अर्जित की।

के लिए प्रसिद्ध एन/ए
व्यापार एन/ए
कितना पुराना? 51 वर्ष की आयु।
राशि – चक्र चिन्ह वृषभ
जन्म 28 अप्रैल 1970
जन्म का दिन 28 अप्रैल
जन्मस्थल ब्यूनोस एयर्स, अर्जेंटीना
राष्ट्रीयता अर्जेंटीना

28 अप्रैल को प्रसिद्ध लोगों की सूची।
वह प्रसिद्ध का सदस्य है खिलाड़ी उम्र के साथ 51 वर्ष की आयु./बी> समूह।

डिएगो सिमोन कितना लंबा, वजन और माप

51 साल की उम्र में। डिएगो सिमोन की ऊंचाई 1.8 मीटर है।

जैव
कितना लंबा 1.8 मी
वज़न उपलब्ध नहीं है
शरीर का आकार उपलब्ध नहीं है
आँखों का रंग उपलब्ध नहीं है
बालों का रंग उपलब्ध नहीं है

डिएगो शिमोन की पत्नी कौन है?

उनकी पत्नी कार्ला परेरा (m। 2019), कैरोलिना बाल्डिनी (m। 1994–2014) हैं।

परिवार
माता – पिता उपलब्ध नहीं है
बीवी कार्ला परेरा (एम। 2019), कैरोलिना बाल्डिनी (एम। 1994–2014)
भाई उपलब्ध नहीं है
संतान जियोवानी शिमोन, जियानलुका शिमोन, गिउलिआनो शिमोन, फ्रांसेस्का शिमोन

डिएगो सिमोन आय

उनकी कुल संपत्ति 2021-2021 में काफी बढ़ रही है। तो, 51 साल की उम्र में डिएगो शिमोन की कीमत कितनी है। डिएगो शिमोन की आय का स्रोत ज्यादातर एक सफल खिलाड़ी होने से है। अर्जेंटीना में जन्मे और पले-बढ़े। हमने डिएगो शिमोन की कुल संपत्ति, धन, वेतन, आय और संपत्ति का अनुमान लगाया है।

2021 में आय $1 मिलियन – $5 मिलियन
2021 में मजदूरी की समीक्षा
2019 में आय लंबित
2019 में वेतन की समीक्षा
मकान उपलब्ध नहीं है
कारों उपलब्ध नहीं है
नेट वर्थ का स्रोत खिलाड़ी

डिएगो सिमोन सोशल नेटवर्क

जीवन काल

सिमोन ने 2011 में शासन करने के बाद छठी बार यूईएफए चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में अपना पक्ष रखा, जबकि उनके आने से पहले एटलेटिको ने 60 वर्षों में केवल 7 बार ऐसा किया था। 11 मार्च 2021 को, एटलेटिको मैड्रिड ने एंफ़ील्ड में 3-2 की जीत के साथ मौजूदा यूरोपीय चैंपियन लिवरपूल का सफाया कर दिया, कुल मिलाकर 4-2 से जीत हासिल करने के बाद, शाऊल ने 5 वें मिनट की हड़ताल के माध्यम से रिवर्स में 1-0 से प्रथम चरण की जीत हासिल की।

2017-18 के यूईएफए चैंपियंस लीग समूह चरण में, एटलेटिको आगे नहीं बढ़ा और 2017-18 के यूईएफए यूरोपा लीग से बाहर हो गया। जनवरी 2018 में, डिएगो कोस्टा चेल्सी से एटलेटिको लौट आया। 16 मई 2018 को, टीम ने मार्सिले के खिलाफ 2018 यूईएफए यूरोपा लीग फाइनल जीता। शिमोन को आर्सेनल के खिलाफ सेमीफाइनल के पहले चरण में स्टैंड पर भेजा गया था और उन्हें निलंबित कर दिया गया था। उन्हें स्टैंड से दूसरा चरण और फाइनल देखने के लिए मजबूर होना पड़ा।

2018-19 सीज़न में, एटलेटिको ने एएस मोनाको से थॉमस लेमर और विलारियल से रॉड्री को खरीदा, और जनवरी 2019 में चेल्सी से ऋण पर अलवारो मोराटा का अधिग्रहण किया, जबकि लंबे समय तक टीम के कप्तान गैबी ने सीजन की शुरुआत से पहले कतरी क्लब अल-सद्द के लिए हस्ताक्षर किए। टीम फिर से बार्सिलोना के बाद लीग में दूसरे स्थान पर रही और शहर के प्रतिद्वंद्वियों रियल मैड्रिड से आगे रही। चैंपियंस लीग में, वे पहले नॉकआउट दौर में आगे बढ़े, जहां वे जुवेंटस द्वारा समाप्त कर दिए गए, वांडा मेट्रोपोलिटानो में पहला चरण 2-0 से जीत लिया लेकिन ट्यूरिन में वापसी चरण 3-0 से हार गया।

5 सितंबर 2017 को, शिमोन ने एटलेटिको के साथ अपने अनुबंध को जून 2021 तक दो और वर्षों के लिए बढ़ा दिया। 2017-18 सीज़न में, एटलेटिको बार्सिलोना के बाद ला लीगा में दूसरे स्थान पर रहा, लेकिन शहर के प्रतिद्वंद्वियों रियल मैड्रिड से आगे था।

2016 की गर्मियों में, एटलेटिको ने सेविला से केविन गेमिरो, बेनफिका से मिडफील्डर निकोलस गैटन, ससुओलो से डिफेंडर सिम वर्साल्को को खरीदा। उन्होंने फर्नांडो टोरेस (पहले मिलान से ऋण पर) के अधिकार भी हासिल कर लिए। टीम फिर से लीग में तीसरे स्थान पर रही और यूईएफए चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में फिर से रियल मैड्रिड से हार गई।

सीज़न की शुरुआत से पहले, फिलिप लुइस चेल्सी से लौटे और टीम ने मोंटेनिग्रिन डिफेंडर स्टीफन सैविक और बेल्जियम के मिडफील्डर यानिक कारास्को को भी हासिल कर लिया। मारियो मंडुकिक जुवेंटस के लिए रवाना हो गए। 2015-16 में, एटलेटिको यूरोप की “बिग फाइव” लीग में सर्वश्रेष्ठ रक्षात्मक रिकॉर्ड वाली टीम थी, जिसने 38 ला लीगा खेलों में उनके खिलाफ केवल 18 गोल किए। एटलेटिको भी अपने खेल में सबसे अधिक क्लीन शीट वाली टीम थी। टीम बार्सिलोना और रियल मैड्रिड के खिलाफ आखिरी मैच तक लीग खिताब के लिए संघर्ष कर रही थी, 88 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही।

24 मई 2014 को फाइनल में, एटलेटिको ने लिस्बन में एस्टादियो दा लूज में शहर के प्रतिद्वंद्वियों रियल मैड्रिड का सामना किया। डिएगो गोडिन के हैडर से आगे निकलने के बावजूद, एटलेटिको ने मैच के 93वें मिनट में देर से बराबरी करने वाला खिलाड़ी स्वीकार किया। लक्ष्य ने एटलेटिको के मनोबल को बाधित किया, और टीम को अतिरिक्त समय के बाद 4-1 से हार का सामना करना पड़ा, लुइस कार्निग्लिया और हेलेनियो हेरेरा के बाद, शिमोन ने चैंपियंस लीग जीतने के लिए तीसरे अर्जेंटीना कोच बनने का अवसर खो दिया। अंतिम गोल के बाद, रियल मैड्रिड के राफेल वराने ने गेंद को सिमोन की ओर लात मारी, जिससे शिमोन गुस्से में पिच पर दौड़ पड़ी। उसे स्टैंड पर भेज दिया गया और वाराणे को घटना के लिए बुक कर लिया गया। प्रतिबिंबित करते हुए, सिमोन ने कहा, “मैंने भी अपनी प्रतिक्रिया के साथ गलती की। वह एक उज्जवल भविष्य वाला युवा है।” सिमोन ने मैच शुरू करने के लिए स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा को चुनने में भी गलती स्वीकार की, क्योंकि वह हाल ही में घायल हो गया था और आठ मिनट के बाद उसे मजबूर कर दिया गया था।

2014 की गर्मियों में, चेल्सी ने एटलेटिको से डिएगो कोस्टा, फिलिप लुइस और थिबॉट कर्टोइस का अधिग्रहण किया, और डेविड विला भी एमएलएस में चले गए। जवाब में, एटलेटिको ने बायर्न म्यूनिख से स्ट्राइकर मारियो मंडुकिक, बेनफिका के गोलकीपर जान ओब्लाक और रियल सोसिदाद से एंटोनी ग्रिज़मैन और सैन लोरेंजो से एंजेल कोरिया का अधिग्रहण किया, और युवा मिडफील्डर शाऊल को बरामद किया, जो रेयो वैलेकैनो में ऋण पर था। सीज़न की शुरुआत अगस्त में स्पैनिश सुपर कप के लिए एटलेटिको ने शहर के प्रतिद्वंद्वियों रियल मैड्रिड को हराकर और सितंबर में लीग के लिए बर्नब्यू में पिछले साल की जीत को दोहराते हुए की। जनवरी में, टीम ने मिलान से ऋण पर फर्नांडो टोरेस का अधिग्रहण किया। हालांकि, एटलेटिको ने लीग को तीसरे स्थान पर समाप्त कर दिया और यूईएफए चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में रियल मैड्रिड द्वारा कुल मिलाकर 1-0 से समाप्त हो गया।

सिमोन को खेल की बदलती परिस्थितियों में विस्तार और त्वरित अनुकूलन क्षमता पर ध्यान देने के लिए भी जाना जाता है। एटलेटिको मैड्रिड के प्रबंधक के रूप में अपने समय के दौरान, उन्होंने सेट-पीस से मौके बनाने पर जोर दिया है, जबकि प्रतिद्वंद्वी को सेट-पीस से मौके बनाने की अनुमति नहीं दी है। एटलेटिको को 2014 ला लीगा खिताब दिलाने वाले एक सहित कई महत्वपूर्ण गोल सेट-पीस से किए गए हैं। जबकि उनकी टीमों को कब्जे को नियंत्रित करने के लिए नहीं जाना जाता है, उनकी गति और स्थान को नियंत्रित करने के लिए उनकी सराहना की जाती है जिसमें एक खेल खेला जाता है। वह खेल के परिणाम को प्रभावित करने के लिए सामरिक परिवर्तन करने में तेज है। 2015-16 में म्यूनिख में बायर्न के खिलाफ यूईएफए चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में, उनकी टीम 45 मिनट के बाद 1-0 से नीचे थी, उन्होंने शाऊल सिगुएज़ को दक्षिणपंथी से होल्डिंग मिडफील्डर की स्थिति में स्थानांतरित कर दिया, 4-4-2 को एक में बदल दिया। फ्लैक्स पर कैरास्को और ग्रिज़मैन के साथ 4–1–4–1 का गठन। जबकि कागज पर शाऊल इस भूमिका में अपनी सामान्य स्थिति से बाहर लग रहा था, वास्तव में इस बदलाव का मतलब था कि मिडफील्डर गैबी और कोक, जो बायर्न के दबाव से पहले हाफ में अभिभूत थे, अब उनके पीछे शाऊल की उपस्थिति और मिडफील्ड द्वारा परिरक्षित होंगे। अपने अति आवश्यक संयम को पुनः प्राप्त कर लेगा। आखिरकार, परिवर्तन का वांछित परिणाम था, एटलेटिको ने एंटोनी ग्रिज़मैन के माध्यम से बराबरी की और चैंपियंस लीग के फाइनल में आगे बढ़े।

सिमोन ने अपने खिलाड़ियों में आत्मविश्वास और अनुशासन पैदा करने के लिए भी प्रशंसा अर्जित की है, जिससे उनकी टीमों को प्रतिकूल परिस्थितियों में विजयी होने में मदद मिली है। उदाहरण के लिए, 2014 के ला लीगा के आखिरी गेम में, बार्सिलोना के खिलाफ कैंप नोउ में, जब एटलेटिको को चैंपियनशिप जीतने के लिए ड्रॉ की जरूरत थी, डिएगो कोस्टा और अरदा तुरान दोनों को पहले हाफ में चोट के कारण खेल से बाहर कर दिया गया था, और बार्सिलोना ने गोल किया। हालाँकि, शिमोन अपनी टीम को हाफ-टाइम में रैली करने में सक्षम था और दूसरे हाफ में गोडिन के हेडर ने उन्हें बहुत आवश्यक ड्रॉ दिया। शिमोन ने कहा: “हाफ-टाइम में मैंने उन्हें आराम से रहने के लिए कहा। पहले हाफ में हमने अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे पता था कि अगर हम रन बनाते हैं तो उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। यही हुआ भी। सभी की ओर से एक अद्भुत सामूहिक प्रयास था।” अमीरात स्टेडियम में आर्सेनल के खिलाफ 2017-18 यूईएफए यूरोपा लीग सेमीफाइनल में एक लेग के दौरान, एटलेटिको प्रमुख खिलाड़ियों डिएगो कोस्टा, जुआनफ्रान, फिलिप लुइस और विटोलो के बिना खेल रहे थे, और 10 वें मिनट में, सिमे वर्साल्को को एक के साथ बाहर भेज दिया गया था। लाल कार्ड, उसके बाद सिमोन को भी विदा किया गया। दस आदमियों के साथ खेलने के बावजूद, बेंच पर उनके प्रबंधक के बिना, अस्थायी स्थिति में अधिकांश खिलाड़ियों के साथ, और केवल 24% गेंद के कब्जे का आनंद लेने के बावजूद, टीम ने न तो अपना आकार खोया और न ही अपना संयम खोया, अंततः 1-1 से ड्रॉ रहा। उनके लिए फाइनल में पहुंचने के लिए काफी है। “सिमोन ने हमें दुख का आनंद लेना सिखाया,” अरदा तुरान ने 2015 में कहा, इस भावना का समर्थन करते हुए कि अर्जेंटीना का कोच एक ऐसा व्यक्ति है जो सबसे अच्छी चीजों को बुरी परिस्थितियों से बाहर निकालता है। डिएगो गोडिन ने अपने मैनेजर के बारे में भी कहा है: “”खिलाड़ी उसके लिए मरेंगे” [Simeone]. वह विश्वास देता है कि हम बहुत बड़ी टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। हमें उस पर बहुत भरोसा है, हम मौत तक उसके साथ हैं और वह भी हमारे साथ है – और यह पिच पर दिखता है। मेरा मानना ​​है कि पूरी टीम को कोच पर भरोसा है और हम सभी जानते हैं कि हमें किस रास्ते पर जाना है: वह रास्ता दिखाता है…