गेबे नेवेल की पत्नी कौन है?

कितना पुराना है?, जैव विवरण और विकी

गेबे नेवेल (गेब लोगान नेवेल) 3 नवंबर, 1962 को सिएटल, वाशिंगटन, यूएस में पले-बढ़े, एक अमेरिकी कंप्यूटर प्रोग्रामर और व्यवसायी हैं। गेब नेवेल का बायो विवरण, कितना पुराना?, कितना लंबा, भौतिक आँकड़े, रोमांस/अफेयर्स, परिवार और कैरियर के साथ संबंध में पता लगाएं। जानिए इस साल में उनकी कुल संपत्ति क्या है और वह पैसे के साथ कैसे करते हैं ?? जानिए कैसे उन्होंने 58 साल की उम्र में सबसे ज्यादा नेटवर्थ अर्जित की।

के लिए प्रसिद्ध गेब लोगान नेवेल
व्यापार एन/ए
कितना पुराना? 59 वर्ष की आयु।
राशि – चक्र चिन्ह वृश्चिक
जन्म 3 नवंबर 1962
जन्म का दिन 3 नवंबर
जन्मस्थल सिएटल, वाशिंगटन, यू.एस.
राष्ट्रीयता हम

3 नवंबर को प्रसिद्ध लोगों की सूची।
वह प्रसिद्ध का सदस्य है संगणक उम्र के साथ 59 वर्ष की आयु।/बी> समूह। वह सबसे अमीर कंप्यूटरों में से एक हैं जो . में पले-बढ़े हैं हम.

गेब नेवेल कितना लंबा, वजन और माप

59 साल की उम्र में। गेब नेवेल की ऊंचाई 1.7 मीटर है।

जैव
कितना लंबा 1.7 मी
वज़न उपलब्ध नहीं है
शरीर का आकार उपलब्ध नहीं है
आँखों का रंग उपलब्ध नहीं है
बालों का रंग उपलब्ध नहीं है

गेबे नेवेल की पत्नी कौन है?

उनकी पत्नी लिसा नेवेल (एम। 1996) हैं

परिवार
माता – पिता उपलब्ध नहीं है
बीवी लिसा नेवेल (एम। 1996)
भाई उपलब्ध नहीं है
संतान ग्रे नेवेल

गेबे नेवेल आय

उनकी कुल संपत्ति 2021-2021 में काफी बढ़ रही है। तो, 59 साल की उम्र में गेबे नेवेल की कीमत कितनी है। गेब नेवेल की आय का स्रोत ज्यादातर एक सफल कंप्यूटर होने से है। अमेरिका में जन्मे और पले-बढ़े। हमने गेब नेवेल की कुल संपत्ति, धन, वेतन, आय और संपत्ति का अनुमान लगाया है।

2021 में आय 3.5 बिलियन अमरीकी डालर (2021)
2021 में मजदूरी की समीक्षा
2019 में आय लंबित
2019 में वेतन की समीक्षा
मकान उपलब्ध नहीं है
कारों उपलब्ध नहीं है
नेट वर्थ का स्रोत संगणक

गेब नेवेल सोशल नेटवर्क

जीवन काल

2011 में, नेवेल ने कहा कि उनके कुछ पसंदीदा वीडियो गेम सुपर मारियो 64, डूम और स्टार ट्रेक के एक बरोज़ मेनफ्रेम संस्करण थे। डूम ने उन्हें आश्वस्त किया कि खेल मनोरंजन का भविष्य हैं, और सुपर मारियो 64 ने उन्हें आश्वस्त किया कि खेल कला का एक रूप है। नेवेल एनिमेटेड श्रृंखला माई लिटिल पोनी: फ्रेंडशिप इज मैजिक के भी प्रशंसक हैं। 2013 में, नेवेल को एकेडमी ऑफ इंटरएक्टिव आर्ट्स एंड साइंसेज हॉल ऑफ फ़ेम में जोड़ा गया था। नेवेल ने डोटा 2 के लिए एक वॉयस पैक भी रिकॉर्ड किया, जो एक वाल्व-विकसित गेम है, जिसमें कई पिछले बयानों और वाक्यांशों को विनोदी तरीके से संदर्भित किया गया है।

दिसंबर 2010 में, फोर्ब्स ने नेवेल को “ए नेम यू नो नो” नाम दिया, मुख्य रूप से स्टीम पर उनके काम के लिए कई प्रमुख डेवलपर्स के साथ साझेदारी की। मार्च 2013 में, नेवेल को वीडियो गेम उद्योग में उनके योगदान के लिए बाफ्टा फैलोशिप पुरस्कार मिला। अक्टूबर 2017 में, फोर्ब्स ने उन्हें यूएस के 100 सबसे अमीर लोगों में सूचीबद्ध किया, जिनकी अनुमानित कुल संपत्ति 5.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी।

2007 में, नेवेल ने खुले तौर पर गेमिंग कंसोल, विशेष रूप से PlayStation 3 के लिए अपने सॉफ़्टवेयर को विकसित करने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। सिस्टम के संबंध में, नेवेल को एक बार यह दावा करते हुए उद्धृत किया गया था कि सामान्य रूप से कंसोल के लिए विकासशील प्रक्रियाएं “हर किसी के समय की बर्बादी” थीं और “कई स्तरों पर एक आपदा … मैं कहूंगा, यहां तक ​​​​कि देर से एक रिश्ते में भी?, उन्हें बस इसे रद्द करना चाहिए और एक ओवर-ओवर करना चाहिए। बस कहें, ‘यह एक भयानक आपदा थी और हमें खेद है और हम इसे बेचना बंद कर देंगे और लोगों को इसके लिए विकसित करने के लिए मनाने की कोशिश करना बंद कर देंगे’। फिर भी, 2010 में इलेक्ट्रॉनिक एंटरटेनमेंट एक्सपो में, नेवेल सोनी के मुख्य वक्ता के रूप में मंच पर दिखाई दिए; कंसोल विकास पर अपनी पिछली मुखर टिप्पणियों को स्वीकार करते हुए, उन्होंने सोनी के प्लेस्टेशन 3 प्लेटफॉर्म की खुली प्रकृति पर चर्चा की, और कंसोल के लिए पोर्टल 2 की घोषणा की, यह टिप्पणी करते हुए कि स्टीमवर्क्स समर्थन के साथ यह किसी भी कंसोल के लिए सबसे अच्छा संस्करण होगा। नेवेल ने एक्सबॉक्स लाइव सेवा की भी आलोचना की है, इसे “एक ट्रेन मलबे” के रूप में संदर्भित किया है। वह माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज 8 ऑपरेटिंग सिस्टम की भी आलोचना करते थे, इसे पीसी गेमिंग की खुली प्रकृति के लिए “तबाही” और “खतरा” कहते थे।

नेवेल पूर्व में फुच्स डिस्ट्रोफी से पीड़ित था, एक जन्मजात बीमारी जो कॉर्निया को प्रभावित करती है, लेकिन 2006 और 2007 में दो कॉर्निया प्रत्यारोपण से ठीक हो गई। उन्होंने उसी दिन लिसा मेनेट (अब लिसा मेनेट नेवेल) से शादी की, जिस दिन उन्होंने हैरिंगटन के साथ वाल्व की स्थापना की। दंपति के दो बेटे हैं, जिनमें ग्रे भी शामिल है। 1990 के दशक के उत्तरार्ध में ग्रे के जन्म ने हाफ-लाइफ के अंतिम बॉस के लिए प्रेरणा का काम किया, क्योंकि दंपति ने बच्चे के जन्म को उस समय की सबसे भयावह चीज माना जो वे सोच सकते थे।

1990 के दशक के मध्य में कंपनी में काम करते हुए, नेवेल और उनके सहकर्मी माइक हैरिंगटन को विश्वास हो गया कि आईडी सॉफ्टवेयर के डूम और क्वेक खेलने के बाद वीडियो गेम मनोरंजन का भविष्य थे। अपने स्वयं के गेम डेवलपमेंट स्टूडियो होने की संभावना से प्रेरित होकर, नेवेल और हैरिंगटन ने 1996 में माइक्रोसॉफ्ट को छोड़ दिया, जहां नेवेल अध्यक्ष बने रहे।

गेबे लोगान नेवेल (जन्म (1962-11-03) 3 नवंबर, 1962), जिन्हें आमतौर पर उनके उपनाम गैबेन (/ eɪ b n /) से जाना जाता है, एक अमेरिकी कंप्यूटर प्रोग्रामर और व्यवसायी हैं जिन्हें सह-संस्थापक के रूप में जाना जाता है। वीडियो गेम डेवलपर और डिजिटल वितरण कंपनी वाल्व की। कोलोराडो में जन्मे, उन्होंने 1980 के दशक की शुरुआत में हार्वर्ड विश्वविद्यालय में भाग लिया, लेकिन बाहर हो गए और माइक्रोसॉफ्ट के लिए काम किया, जहां उन्होंने कुछ शुरुआती विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक निर्माता के रूप में काम किया।

नेवेल 3 नवंबर, 1962 को कोलोराडो में पले-बढ़े, बाद में डेविस, कैलिफोर्निया में डेविस सीनियर हाई स्कूल में भाग लिया। उसके बाद, उन्होंने 1980 से 1983 तक हार्वर्ड विश्वविद्यालय में भाग लिया, लेकिन अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के लिए काम करने के लिए स्नातक होने से पहले ही बाहर हो गए। इसके बाद नेवेल ने अगले तेरह साल कंपनी में काम करते हुए, विंडोज 1.01, 1.02 और 1.03 ऑपरेटिंग सिस्टम के निर्माता के रूप में काम किया। नेवेल ने बाद में कहा कि उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में अपने पहले तीन महीनों के दौरान हार्वर्ड में जितना सीखा था, उससे कहीं अधिक सीखा, एक कारण बताते हुए कि उन्होंने बाहर कर दिया था। माइकल अब्रश से प्रेरित होकर, जिन्होंने आईडी सॉफ्टवेयर पर कंप्यूटर गेम क्वैक पर काम करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट को छोड़ दिया, नेवेल और एक अन्य माइक्रोसॉफ्ट कर्मचारी, माइक हैरिंगटन ने 1996 में माइक्रोसॉफ्ट को छोड़ दिया। नेवेल और हैरिंगटन ने हाफ के विकास के माध्यम से वाल्व को फंड करने के लिए अपने पैसे का इस्तेमाल किया। -लाइफ और गोल्डएसआरसी गेम इंजन। हाफ-लाइफ 2 के निर्माण के दौरान, उन्होंने स्टीम प्रोजेक्ट पर ध्यान केंद्रित करते हुए कई महीने बिताए।